About Us

About Gyaan Vatika

नमस्कार, ज्ञानवाटिका महज एक वेबसाइट या ब्लॉग नहीं, बल्कि कई महीनो से चला आ रहा हमारा एक सतत प्रयास है. जिसका सिर्फ और सिर्फ एक ही मकसद है, आपलोगों के साथ दिल से जुड़ना तथा अनमोल जानकारियों को एकत्रित करके उसे खूबसूरती के साथ शब्दों की माला में पिरो कर आप सबों के समक्ष पहुँचाना !

इस संग्रह को बनाने और आपके समक्ष लाने में कई दिन और कई रातों का सतत प्रयास शामिल है, और हम आगे भी इसी निष्ठा से आप तक महत्वपूर्ण तथा अनमोल जानकारियों को संकलित कर प्रस्तुत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं! साथ ही हम इस बात के लिए भी आशान्वीत हैं की आप सभी अपना महत्वपूर्ण सुझाव देकर, इस खूबसूरत संकलन को और खूबसूरत बनाने में हमारी जरूर मदद करेंगे !

हम उम्मीद करते हैं की ज्ञानवाटिका में शामिल सभी संकलन आपको पसंद आएंगे !

तो आइये और जुड़िये अनेकों अनमोल और अद्भुत जानकारियों के संग्रह #ज्ञानवाटिका के साथ जो है आपकी अपनी #मातृभाषा #हिंदी में ! आइये हिंदी पढ़ें, हिंदी लिखें, हिंदी अपनायें और हिंदी का मान बढ़ायें !

आप अपना बहुमूल्य सुझाव हमे readersfeed@gyaanvatika.com पर दे सकते हैं, साथ ही यदि आप हमारे किसी संकलन के बारे में हमे अपना कोई कीमती सुझाव देना चाहते हैं तो आप उसी पोस्ट के निचे दिए कमेंट बॉक्स के माध्यम से दे सकते है !

हार्दिक धन्यवाद !

विकास कुमार तिवारी
फाउंडर एवं प्रमुख संपादक
ज्ञानवाटिका (अनमोल जानकारियों का अद्भुत संग्रह)