बिना कोडिंग किये एंड्राइड एप्लीकेशन बनाने के आसान तरीके !

0
207
create android app without coding

जैसा की हम सब जानते हैं की आज पूरा संसार लोगों की मुट्ठी में समां चूका है ! हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन है, और हर जरुरत के लिए कोई ना कोई ऐप ! साथ ही स्मार्टफोन का इस्तेमाल करनेवालों लोगों में 80% से ज्यादा Android User हैं ! ऐसे में आप भी अपने व्यवसाय को ऐप के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते है ! लेकिन अब आप सोचेंगे की ऐप बनवाने में तो बहुत ज्यादा पैसे लगेंगे ! तो आपके इसी प्रश्न का उत्तर हम इस आर्टिकल में लेकर आये हैं ! यदि आप थोड़े बहुत भी तक सेवी हैं तो आप इस आर्टिकल में दिए ‘बिना कोडिंग किये एंड्राइड एप्लीकेशन बनाने के आसान तरीकों’ का इस्तेमाल कर के खुद ही अपना Android App बना सकते हैं !

(1) AppSpotr का इस्तेमाल करके : जी हाँ, यदि आप बिना किसी कोडिंग को किये आसानी से अपना Android Application बनाना चाहते हैं, तो तो आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है ! इसके लिए सबसे पहले आपको https://www.appspotr.com/ पर लॉगिन करना होता है ! लॉगिन करने के बाद एप्लीकेशन बनाने के लिए AppSpotr आपको दो तरह के Option देता है !

(1.A) Ready-made Template के द्वारा : अगर आप ये ऑप्शन इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो AppSpotr आपको अलग अलग Category (जैसे : Business Café, Event, Hostel, Hotel, Lifestyle, Music, Portfolio, Restaurant, Shopping इत्यादि) से रिलेटेड टेम्पलेट देता है, जिनको सेलेक्ट करके आप अपने हिसाब से एडिट करके आसानी से अपना Android Application बना सकते है।

(1.B) Custom App Option के द्वारा : यदि आप AppSpotr के द्वारा दिए गए Template की जगह अपनी क्रिएटिविटी के हिसाब से अपना Application बनाना चाहते हैं तो आपको यह ऑप्शन सेलेक्ट करना होता है ! यहाँ आप खुद के मन मुताबिक अपना UI डिज़ाइन करके अपना Android Application बना सकते हैं !

इसके अलांवा AppSpotr आपको प्रीमियम फीचर भी प्रोवाइड करता हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको AppSpotr की पेड सर्विस लेनी होती है !

हम उम्मीद करते हैं की, हमारा ये संकलन आपको बेहद पसंद आया होगा ! और यदि आप हमे कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा हमसे कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स के माध्यम से दे अथवा पूछ सकते हैं ! धन्यवाद् !!

SHARE
Previous articleभारत में हनीमून के लिए सात बेहतरीन पर्यटन स्थल !
Next articleभारत के पाँच बेहतरीन हिल स्टेशन जिनका मजा आप गर्मियों में उठा सकते हैं !
नमस्कार...!! इस खूबसूरत संकलन को आपलोगों के समक्ष ज्ञानवाटिका संपादन टीम के द्वारा प्रस्तुत किया गया है, जिसके प्रधान सम्पादक और एडमिन विकास कुमार तिवारी जी हैं. इस खूबसूरत संग्रह को बनाने और आपके समक्ष लाने में कई दिन और कई रातों का सतत प्रयास शामिल है, और हम आगे भी इसी निष्ठा से आपके समक्ष महत्वपूर्ण तथा अनमोल जानकारियों को संकलित कर प्रस्तुत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं...! इसके साथ ही हम इस बात के लिए भी आशान्वीत हैं की आप सभी अपना महत्वपूर्ण सुझाव देकर, इस खूबसूरत संकलन को और खूबसूरत बनाने में हमारी मदद अवश्य करेंगे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here